Latest News

Saturday, September 26, 2020

कानपुर :- महापौर की अगुवाई में आवारा जानवरों को पकड़ने गयी टीम पर हुआ पथराव, थाने का घिराव

 शहर में चल रहे चट्टों के खिलाफ महापौर ने जब दोबारा अभियान शुरू किया तो उपद्रवियों ने हमला बोल दिया. महापौर की अगुवाई में चमनगंज में चट्टों के खिलाफ अभियान जैसे ही शुरू किया, यहां के लोग भड़क गए और सड़क से लेकर छतों से पथराव कर दिया. इससे यहां पर भगदड़ मच गई. हेलमेट और बॉडी प्रोटेक्टर पहने महापौर के तेवर हालांकि इससे विचलित नहीं हुए. इस बीच भीड़ ने चमनगंज थाने का घेराव कर लिया. मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त, एडीएम सिटी, एसपी पश्चिम, शहर काजी ने चमनगंज थाने में महापौर के साथ बैठक की. यहां महापौर ने साफ कर दिया कि चट्टों के खिलाफ अभियान रूकने वाला नहीं. वहीं, पुलिस का कहना है कि वीडियो देखकर पथराव करने वालों को चिंहित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


शहर के लिए नासूर बने चट्टों के​ खिलाफ नगर निगम लगातार अभियान चला रहा था. कोरोना काल की वजह से पिछले काफी समय से यह अभियान थम सा गया था. हालांकि, पिछले दिनों ही नगर​ निगम ने 18 जानवरों की नीलामी की थी. इस बीच, शनिवार को चट्टों के खिलाफ फिर से अभियान की शुरूआत की गई. बताया जाता है कि चमनगंज घुसियाना में महापौर की अगुवाई में पहुंचे कैटिल कैचिंग दस्ते ने सड़क पर कुछ जानवरों को पकड़ा. इसके बाद महापौर प्रमिला पांडेय यहां के एक चट्टे के अंदर पहुंच गई. चट्टों के खिलाफ होती इस कार्रवाई पर चट्टा संचालकों समेत स्थानीय लोग भड़क गए और उन्होंने महापौर की अगुवाई में चल रहे दस्ते पर पथराव शुरू कर दिया.


नगर निगम के दस्ते ने यहां पर आशिक अली, नजीर अहमद, असगर अली, अमीन, मंजूर अली आदि के 18 जानवर पकड़े हैं. उधर, प्रशासनिक और पुलिस अफसरों का कहना है कि पूरे मामले की वीडियो फुटेज दिखवाई जा रही है. उन्होंने कहा कि नगर निगम की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिन्होंने पथराव कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है, उन्हें चिंहित कर कार्रवाई की जाएगी.


No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

National News


Political News


Created By :- KT Vision