Latest News

Wednesday, August 26, 2020

सीएम योगी ने कोरोना की रोकथाम के लिए दिए सख्त निर्देश,जाने क्या कहा मुख्यमंत्री ने

लखनऊ :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए कोरोना से दो कदम आगे की सोच रखनी होगी, क्योंकि यह एक महामारी है। प्रदेश में मंगलवार कोविड-19 के एक लाख 46 हजार टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए टेस्टिंग क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए इस कार्य में वृद्धि के प्रयास निरंतर जारी रखे जाएं।



डोर-टू-डोर सर्वे एवं मेडिकल टेस्टिंग में वृद्धि करें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपनायी गई रणनीति के परिणामस्वरूप देश और दुनिया की तुलना में प्रदेश में कोविड-19 से मृत्यु की दर काफी कम है। मृत्यु दर को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए हर सम्भव प्रयास करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए और कारगर रणनीति अपनायी जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने-अपने जनपदों में सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, डोर-टू-डोर सर्वे एवं मेडिकल टेस्टिंग में वृद्धि करें। कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में इन सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है।

1 comment:

  1. This unique appearances utterly suitable. Each one of modest data are prepared with the help of great number of experience practical knowledge. I'm keen it again very much Diarrhea Medicine

    ReplyDelete

Advertisement

Advertisement

National News


Political News


Created By :- KT Vision