Latest News

Thursday, April 18, 2024

गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, दो सौ बीघा फसल राख

घाटमपुर कोतवाली के सरैया गांव के खेतों में आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप ले लिया। खेतों में आग देख किसानों में अफरातफरी मच गई। जलती फसल को देख फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस को भी सूचना दी। किसान आग बुझाने के हर प्रयत्न करने लगे। लेकिन आग करीब दो सौ बीघा गेंहू की खड़ी फसल में फैल गई।

Kanpur News

आग से दो सौ बीघा फसल राख

किसान परिवार ने बताया कि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। मौसम और पकी गेंहू की फसल को देख कटाई चल रही थी। आज भी किसान खेत पर ही थे। आग की लपटों को देख जब तक कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप ले लिया और खेतों में खड़ी फसल में आग भीषण लग गई। तेज हवाओं के कारण आग फैलती चली गई। कई किलोमीटर दूर से आग की लपटे देख अन्य किसान के परिवार आ गए। फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस को सूचना दी गई। मामले की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग के जवान आग बुझाने में लग गए। आपको बता दें, कि आग बुझाने का प्रयास जारी है। ये पूरा मामला घाटमपुर कोतवाली के सरैया गांव का है।

बीते बुधवार को भी जली 65 बीघा फसल

कोतवाली क्षेत्र के बेहुटा और साढ़ क्षेत्र के उदईपुर गांव में बीते बुधवार को आग ने किसानों की कई महीनों की मेहनत को जलाकर राख कर दिया। आग से कई-कई घण्टे फसलें जलती रहीं और बेबस किसानों की भीड़ इसे काबू करने के लिए जद्दोजहद करती रही। आग लगने से करीब 65 बीघा पकी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। दमकल की गाड़ियों ने तीन से चार घंण्टे तक मशक्कत करके आग पर काबू पाया।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

National News


Political News


Created By :- KT Vision