Latest News

Wednesday, April 10, 2024

जिलाधिकारी, कानपुर नगर श्री राकेश कुमार सिंह के द्वारा विभिन्न पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा बैठक हुई संपन्न

 जिलाधिकारी, कानपुर नगर श्री राकेश कुमार सिंह के द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया के अंतर्गत निर्वाचन आयोग के विभिन्न पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करने के साथ.साथ सभी अधिकारियों को निर्वाचन आयोग की समस्त शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करने के लिए कड़ाई से निर्देशित किया गया।



सी.विजिल पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों में पाया गया कि कुल 88 शिकायतें सी.विजिल पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हुई हैंण् समस्त शिकायतों का निस्तारण किया गया है। समस्त उप जिलाधिकारी/ए०आर०ओ० को निर्देशित किया गया कि वह अपनी एफएसटी टीम के माध्यम से समस्त शिकायतों का 100 मिनट के भीतर प्रत्येक दशा में निस्तारण सुनिश्चित कराएं तथा सी.विजिल पोर्टल का व्यापक प्रचार.प्रसार जनसामान्य तथा राजनैतिक दलों के मध्य करना सुनिश्चित करें। 



नेशनल ग्रीवांस सर्विस पोर्टल एन0जी0एस0पी0 पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा में पाया गया कि पोर्टल पर 14 शिकायतें ओपेन है तथा 196 शिकायतों का निस्तारण किया गया है। उपस्थित समस्त उपजिलाधिकारी तथा ए०आर०ओ० को निर्देशित किया गया कि वह प्रत्येक शिकायत का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। प्रत्येक शिकायकत के निस्तारण के संबंध में स्पष्ट टिप्पणी पोर्टल पर अंकित कराएं। अत्यंत संक्षेप में मात्र निस्तारित अथवा “सूचित किया गया“ लिखा पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इसी प्रकार टोल फ्री नं० 1950 पर प्राप्त शिकायतों को तत्काल संबंधित ए०आर०ओ० और एफएसटी टीम को स्थानान्तरित करने तथा फीडबैक लेकर निस्तारण को अंकित करते हुए निर्धारित प्रारूप पर नियमित रूप से रजिस्टर तैयार करने के लिए कड़ाई से निर्देशित किया गया।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेश कुमार, प्रभारी अधिकारी, शिकायत, शिकायत प्रकोष्ठ से संबंधित अन्य सभी अधिकारी/कर्मचारी तथा समस्त उप जिलाधिकारी उपस्थित रहे

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

National News


Political News


Created By :- KT Vision