Latest News

Monday, September 28, 2020

कनपुरियों के लिए खुशखबरी, माँ गंगा के तट पर बनेगा भव्य गंगा रिवर फ्रंट

 नमामि गंगे योजना के बाद कानपुर के गंगा तटो पर एक बार फिर सरकार का बड़ा विकास देखने को मिलेगा। जिसके चलते माँ गंगा के तट पर मेहरबान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंगा रिवर फ्रंट के तहत कराने का सिलसिला शुरू कर दिया है। जिसकी शुरुआत करते हुए सीएम ने कानपुर गंगा बैराज से जाजमऊ तक गंगा किनारे रिवर फ्रंट बनाने का आदेश दिया है।


इस कार्य के तहत गंगा बैराज से जाजमऊ तक पंद्रह किलोमीटर लंबा रिवर फ्रंट बनाया जाएगा। इस घोषणा से शहरवासियो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। क्योकि गंगा रिवर फ्रंट बनने से शहर की सुंदरता और स्वच्छता दोनों में अमूल परिवर्तन निश्चित किया गया है। हमने गंगा बैराज पर जाकर जब गंगा दर्शन करने पहुंचे शहरवासियो से इस पर बातचीत की तो सबके चेहरे ख़ुशी से लबरेज नजर आये।


आपको बताते चले की यूपी सरकार के इस विकास कार्य में गंगा बैराज से लेकर जाजमऊ तक शहर के किनारे गंगा के लिए पूर्व की सरकारों ने जिस तरह की योजनाओ की घोषणा की थी वो अभी तक पूर्ण नहीं हो पायी थी। लेकिन अब योगी सरकार ने इसकी कमान अपने हाथो में लेते हुए गंगा रीवर तट का विकास कार्य कराने का एलान कर दिया है। जिसको लेकर शहर शहरवासियों का मानना है गंगा रिवर फ्रंट बनने से शहर की खूबसूरती तो बढ़ेगी ही,गंगा की स्वच्छता भी बढ़ेगी।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

National News


Political News


Created By :- KT Vision