Latest News

Monday, September 28, 2020

जिलाधिकारी व कमिश्नर ने एक साथ एसपीएस हॉस्पिटल का निरीक्षण किया, फिर हुआ कुछ ऐसा

एसपीएस अस्पताल में आई0सी0यू0 के 2ऑ2 बेड होंगे मण्डलायुक्त डा0 राज शेखर ने आज एस0पी0एम0 अस्पताल कल्याणपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने अस्पताल प्रबंधक को आई0सी0यू0 बेड को 17 से बढाकर 22 बेड तक करने के निर्देश दिये। अस्पताल प्रशासन ने इस कार्य को एक सप्ताह के भीतर करने का आश्वासन दिया। मण्डलायुक्त ने एस0पी0एम0 अस्पताल को आई0सी0यू0 में रोगी प्रबंधन प्रणाली में सुधार करने और अतिरिक्त विशेषज्ञ डाक्टरों (एनेस्थेटिस्ट और चेस्ट चिकित्सक) की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। जिस पर अस्पताल प्रबंधक ने मण्डलायुक्त को अगले एक सप्ताह में इसका अनुपालन करने का आश्वासन दिया। 




मण्डलायुक्त ने अस्पताल में कोविड की बेहतर रोकथाम के संबंध में जन जागरुकता के बारे में उपस्थित लोगो और आगन्तुको को जागरुक करने के लिए कोविड हेल्पडेस्क और पब्लिक एडेªस सिस्टम का उपयोग करने के लिए निर्देशित किया। आई0सी0यू0 में तैनात डाक्टरों के रोस्टर के अनुसार उपस्थिति की जाॅच की गयी और इसमें आवश्यक सुधार करने के साथ और अतिरिक्त विशेष चिकित्सा व देखभाल करते हुए कोविड के गम्भीर मामलो की मौतो को रोकने या कम करने के निर्देश दिये। 



प्राइवेट अस्पतालों में कोविड 19 को लेकर जमकर धांधली चल रही है। जहा प्राइवेट अस्पताल संचालक तीमारदारों से जरूरत से ज्यादा रुपये वसूलने में लगे है। जिसको लेकर जिलाधिकारी लगातार प्राइवेट अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाते हुए छापेमारी कर रहे है। इसी कड़ी में सोमवार को मंडलायुक्त कानपुर मण्डल , जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कल्याणपुर स्तिथ प्राइवेट कोविड 19 फैसिलिटी एसपीएम हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण करने पहुचे।जहा अधिकारियों को देख अस्पताल में हडकंम्प मच गया। वही आलाधिकारियी ने अस्पताल संचालक को निर्देशित किया कि किसी भी हाल में ओवर बिलिंग नही की जाए ,जो मरीज कोविड 19 संक्रमण से ग्रसित है उनका पूरा डाटा अस्पताल के पास होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Advertisement

Advertisement

National News


Political News


Created By :- KT Vision